असम में जहरीली मशरूम खाने से 13 लोगों की मौत, 22 लोग अस्पताल में इलाजरत, इलाके में बनी समस्या

असम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक प्रशांत दिहिंगिया ने कहा कि पिछले पांच दिन में पूर्वी असम के चराईदेव, डिब्रूगढ़, शिवसागर और तिनसुकिया जिले के चाय बागान समुदाय के 35 लोगों को मशरूम खाने से बीमार पड़ने के कारण भर्ती कराया गया, जिनमें से 13 की मौत हो गई।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

असम में जंगली और जहरीली मशरूम खाने से एक बच्चा सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है। डिब्रूगढ़ में असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एएमसीएच) के अधीक्षक प्रशांत दिहिंगिया ने बुधवार को बताया कि जंगली मशरूम का सेवन करने वाले ज्यादातर लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि कई अन्य लोगों का इलाज चल रहा है।

प्रशांत दिहिंगिया ने कहा कि पूर्वी असम के चराईदेव, डिब्रूगढ़, शिवसागर और तिनसुकिया जिलों के चाय बागान समुदाय के 35 लोगों को पिछले पांच दिनों में एएमसीएच में भर्ती कराया गया है, क्योंकि वे मशरूम खाने के बाद बीमार पड़ गए थे। भर्ती किए गए 35 में से पिछले 24 घंटों में 13 की मौत हो चुकी है।


उन्होंने कहा कि हर साल जंगली मशरूम खाने से कई लोग बीमार हो जाते हैं और उनमें से कुछ दम तोड़ देते हैं। लोग जंगली मशरूम की पहचान नहीं कर पाते हैं, जो हानिकारक होती है और खाने लायक नहीं होती है। दिहिंगिया ने कहा कि जंगली मशरूम के सेवन के खिलाफ जन जागरूकता जरूरी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia