कोरोना के कहर के बीच महाराष्ट्र के विरार में बड़ा हादसा, कोविड अस्पताल के ICU में आग से 13 मरीजों की दर्दनाक मौत

विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के अधिकारी डॉ. दिलीप शाह ने बताया कि रात 3 बजे AC में से अचानक आग लग गई। ICU में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हुई है। गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के विरार में कोरोना के कहर के बीच दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 कोरोना मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में शुक्रवार तड़के आग लगी। आग लगने के बाद अस्पताल में अफरा तफरी मच गइ। सूचना मिनले के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई हैं। जिस समय अस्पताल में आग लगी उस समय अस्पताल के आईसीयू में 17 मरीजों का इलाज चल रहा था। यह मरीज आग के बीच घिर गए। कड़ी मशक्कत के बाद कई मरीजों को बचाया जा सका। सुबह साढ़े पांच बजे तक आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि आग की घटना के बाद अस्पताल के मरीजों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। मामले की जांच के लिए मौके पर आला अधिकारी पहुंच रहे हैं। विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के अधिकारी डॉ. दिलीप शाह ने बताया, “रात 3 बजे AC में से अचानक आग लग गई। ICU में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हुई है। गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।”

इससे पहले नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया था। ऑक्सीजन टैंक में लीकेज की वजह से अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई ठप पड़ गई थी। इससे अस्पताल में भर्ती 22 मरीजों की मौत हो गई थी। यह मरीज वेंटिलेटर पर थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Apr 2021, 8:21 AM