जहांगीरपुरी हिंसा के मद्देनजर दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा, सीआरपीएफ की 14 कंपनियां तैनात

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीआरपीएफ की 14 कंपनियां तैनात की गई हैं।

Getty Images
Getty Images
user

आईएएनएस

जहांगीरपुरी हिंसा के मद्देनजर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कुल 14 कंपनियां दिल्ली में तैनात की गई हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार, इन कंपनियों - जिनमें रैपिड एक्शन फोर्स के छह, सामान्य ड्यूटी शाखा के छह और दो महिला कंपनियां शामिल हैं - को दिल्ली पुलिस के साथ जोड़ा गया है, ताकि कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में उनकी सहायता की जा सके। दिल्ली पुलिस ने उन्हें आवश्यकता के अनुसार तैनात किया है।

अधिकारियों ने कहा कि कानून और व्यवस्था की स्थिति से निपटने में उनकी सहायता करने के अनुरोध पर कंपनियों को स्थानीय अधिकारियों के पास भेजा जाता है। ध्यान रहे कि 16 अप्रैल को हुई हिंसक घटना के बाद सीआरपीएफ के अलावा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की तीन कंपनियों को भी दिल्ली पुलिस से जोड़ा गया है।

इस बीच, दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा जहांगीरपुरी मामले की जांच कर रही है और अब तक उसने कथित मुख्य साजिशकर्ता अंसार सहित 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो किशोर हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia