नोएडा में अवैध रूप से रह रहे थे चीन के 15 नागरिक, पुलिस ने पकड़ा, डिटेंशन सेंटर भेजा

गौतमबुद्ध नगर की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट को सूचना मिली थी कि जिले के विभिन्न इलाकों में चीन के ऐसे नागरिक रहे रहे हैं, जिनका वीजा खत्म हो चुका है। इस सूचना पर पुलिस और एलआईयू ने सोमवार को अलग-अलग जगहों से ऐसे 15 चीनी नागरिकों को पकड़कर डिटेंशन सेंटर भेजा।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में अवैध रूप से रह रहे चीन के 15 नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लेकर दिल्ली स्थित डिटेंशन सेंटर भेज दिया है। हिरासत में लिए गए 15 लोगों में एक महिला भी है। डिटेंशन सेंटर से सभी लोगों को चीन भेजने की तैयारी की जा रही है।

गौतमबुद्ध नगर की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट की टीम को सूचना मिली थी कि जनपद के विभिन्न इलाकों में चीन के ऐसे नागरिक रहे रहे हैं, जिनका वीजा एक्सपायर हो चुका है। इस सूचना के बाद पुलिस और एलआईयू ने सोमवार को अलग-अलग क्षेत्रों से ऐसे 15 चीनी नागरिकों को डिटेंशन सेंटर के लिए रवाना किया।


नोएडा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बीटा -2 कोतवाली क्षेत्र से दो, सेक्टर 113 कोतवाली क्षेत्र से तीन, सेक्टर 43 कोतवाली क्षेत्र से एक, फेस टू कोतवाली क्षेत्र से छह और सेक्टर-142 कोतवाली क्षेत्र से तीन चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया गया है।

हिरासत में लिए गए सभी अवैध चीनी नागरिकों की वीजा अवधि 1 वर्ष पहले ही समाप्त हो चुकी थी। ये सभी चीनी नागरिक वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग कंपनियों में काम कर रहे थे। अब इनके पकड़े जाने के बाद पुलिस ऐसे और लोगों की भी जांच कर रही है जो अवैध रूप से देश में रह रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia