नोएडा, गाजियाबाद,लखनऊ समेत यूपी के 15 शहरों में कल से लॉकडाउन, कल सुबह तक जारी रहेगा जनता कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद समेत राज्य के 15 जिलों में पूर्ण लॉकाडाउन का ऐलान किया है। इसके अलावा रविवार का जनता कर्फ्यू रात 9 बजे के बाद भी सुबह 6 बजे तक पूरे यूपी में जारी रहेगा। इस दौरान किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी।

नवजीवन
नवजीवन
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इस वायरस से प्रभावित लोगों की मौजूदगी के चलते योगी सरकार ने राज्य के 15 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके तहत इन जिलों में जरूरी सुविधाओं और सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि जिन जिलों में लॉकडाउन किया जा रहा है उनमें राजधानी लखनऊ, दिल्ली से सटे नोएडा गाजियाबा के अलावा आगरा, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर शामिल हैं।


सरकार ने कहा है कि इन सभी जिलों को सैनिटाइज किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अभी खतरा टला नहीं है इसलिए पूरी तरह एहतियात बरतने की जरूरत है क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही बड़ा नुकसान कर सकती है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को लखनऊ में ही रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने रात नौ बजे के बाद भी लोगों से घरों के बाहर न निकलने की अपील की है।

लॉकडाउन के दौरान पूरे यूपी में रोडवेज बसों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया है। बारे में रोडवेज के प्रबंध निदेशक डॉ राजशेखर ने बताया कि अब निगम की यूपी से राजस्थान, उत्तराखंड, और हरियाणा के लिए चलने वाली साधारण सेवा और एसी बसों का संचालन रोक दिया गया है। इसके अलावा लखनऊ मेट्रो की सेवाएं भी 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दी गई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia