भारत जोड़ो यात्रा के कश्मीर पहुंचने से पहले राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम समेत 17 बड़े नेता कांग्रेस में लौटे

इन नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल मौजूद थे। उन्होंने कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' की वजह से यह नेता कांग्रेस में वापस आ गए हैं और अब विभाजनकारी ताकतों से लड़ने के लिए राहुल गांधी के साथ चलेंगे।

फोटो: INCIndia
फोटो: INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी छोड़कर पिछले दिनों अपनी नई पार्टी 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' का गठन करने वाले गुलाम नबी आजाद को बड़ा झटका लगा है और कांग्रेस पार्टी को एक नई ताकत मिली है। श्रीनगर में 'भारत जोड़ो यात्रा' के पहुंचने से पहले गुलाम नबी आजाद की पार्टी डीपीए से इस्तीफा देकर पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद समेत 17 बड़े नेता कांग्रेस में लौट आए हैं। यह सभी नेता गुलाम नबी आजाद की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DPA) में शामिल हुए थे जब उन्होंने इसे लॉन्च किया था।

गुलाम नबी आजाद के बारे में पूछे जाने पर तारा चंद ने कहा कि वही बता सकते हैं कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी क्यों छोड़ी थी। इन नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल मौजूद थे। उन्होंने कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' की वजह से यह नेता कांग्रेस में वापस आ गए हैं और अब विभाजनकारी ताकतों से लड़ने के लिए राहुल गांधी के साथ चलेंगे।


इससे पहले 30 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस में फिर से शामिल होने की खबरों को पूरी तरह निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि मुझे कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं है। उन्होंने कहा था कि मीडिया में ऐसी खबरें प्लांट की जा रही हैं कि मैं कांग्रेस में लौट रहा हूं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */