पंजाब के गुरदासपुर में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 18 लोगों की मौत, कई लोग फंसे

गुरदासपुर में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाके से भारी तबाही हुई है। इस हादसे में 18 लोगों की मौत की खबर आ रही है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। फैक्ट्री की 2 इमारत में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के गुरदासपुर में दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां एक पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में कई लोगों की जान चली गई है। इस हादसे में करीब 18 लोगों के मारे जाने की खबर है और कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। धमाके के बाद पाटाखा फैक्ट्री की 2 इमारतों में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। यह घटना गुरदासपुर के बटाला स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में हुई है। यह हादसा दोपहर के करीब चार बजे हुआ।

बताया जा रहा है कि धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग आवाज सुनकर खौफ में आ गए। आसपास के इलाकों में भी इमारतों को धमाके से नुकसान की खबर है। घटना की सूचना पर प्रशासन और पुलिस के जवान बड़ी तादाद में घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। दमकल विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर बचाव का काम शुरू कर दिया है। फंसे हुए लोगों को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।


धमाके की वजह से भारी धुंआ होने के कारण इमारतों में फंसे लोगों को बाहर निकालने में मुश्किल आ रही है। है। अभी हादसे की वजहों के बारे में पता नहीं चल पाया है। अभी ये भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि फैक्ट्री वैध थी या नहीं। शुरुआती तौर पर फैक्ट्री में सुरक्षा के मानकों लेकर सवाल उठ रहे हैं, लेकिन ये अभी हादसे की जांच में ही स्पष्ट हो पाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia