दिल्ली: प्रगति मैदान टनल में दिनदहाड़े लूट, बंदूक के बल पर बाइक सवार ने लूटे 2 लाख, ऐसे दिया घटना को अंजाम

दिल्ली के प्रगति मैदान सुरंग में दो बाइक सवार 4 बदमाशों ने बंदूक की नोक पर बीच सड़क दो लाख की लूट को अंजाम दिया है। पीड़ित ने बताया कि वो ओला कैब से कैश डिलीवरी के लिए जा रहा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में बदमाश बेखौफ हैं। ना इन्हें पुलिस का डर है ना ही भीड़ का। एक ऐसा ही मामला राजधानी से सामने आया है। दिल्ली के प्रगति मैदान सुरंग में दो बाइक सवार 4 बदमाशों ने बंदूक की नोक पर बीच सड़क दो लाख की लूट को अंजाम दिया है। पीड़ित ने बताया कि वो ओला कैब से कैश डिलीवरी के लिए जा रहा था। तभी बाइक सवारों ने टलन में कार रोककर लूट को अंजाम दिया। वहीं, मामले का एक सीसीटीवी भी सामने आ चुका है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल के मुताबिक, मामले में कार्रवाई की जा रही है। पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) प्रणव तायल के मुताबिक, मामले में आईपीसी की धारा 397 (डकैती, या मौत या गंभीर चोट पहुंचाने के प्रयास के साथ डकैती) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ताओं और ओमिया एंटरप्राइजेज के अन्य कर्मचारियों से पूछताछ जारी है।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि चारों बदमाशों ने हेलमेट का सहारा लेकर अपनी पहचान छुपाते हुए लूट को अंजाम दिया है। बदमाशों ने हेलमेट को मुखोटे की तरह इस्तेमाल किया है। 1.5 किमी लंबी सुरंग नई दिल्ली को सराय काले खां और नोएडा से जोड़ती है।


उधर, लगातार बढ़ रही इस तरह की घटना को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने भी केंद्र से जवाब मांगा है। एक ओर कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह से कहा कि दिल्ली के प्रगति मैदान टनल में दिन दहाड़े कुछ बाइक सवार आते हैं। कार रोकते हैं और कार सवार से 2 लाख रुपए लूट ले जाते हैं। देश की राजधानी में ये हो रहा है। देख रहे हैं ना आप?

वहीं दूसरी ओर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस घटना के बाद एलजी को इस्तीफा मांगा है। केजरीवाल ने कहा कि एलजी को इस्तीफा देना चाहिए। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए रास्ता बनाएं जो दिल्ली के लोगों को सुरक्षा प्रदान कर सके। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार दिल्ली को सुरक्षित नहीं बना सकती तो इसे हमें सौंप दें। हम आपको दिखाएंगे कि किसी शहर को उसके नागरिकों के लिए कैसे सुरक्षित बनाया जाए।


दरअसल, घटना 24 जून की है। जब ओमिया एंटरप्राइजेज चांदनी चौक में डिलीवरी एजेंट के रूप में काम करने वाला युवक अपने एक सहयोगी के साथ गुड़गांव कैश पहुंचाने निकले थे। उन्होंने लाल किला से एक ओला कैब किराए पर ली। जैसे ही रिंग रोड पर सुरंग में दाखिल हुए, तो दो मोटरसाइकिलों पर सवार 4 लोग अचानक कार के आगे आ गए। बंदूक की नोक पर बैग छीन लिया, जिसमें लगभग 2 लाख रुपए कैश थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia