दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद 2 कैदी और 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, 5 महीने के बाद सामने आए मामले

महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल ने कहा, "दिल्ली की जेलों में कोरोना पॉजिटिव मामले लगभग 5 महीने के अंतराल के बाद आए हैं, जबकि आखिरी कोरोना पॉजिटिव मामला जुलाई 2021 में सामने आया था।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय राजधानी की उच्च सुरक्षा वाली तिहाड़ जेल में बंद 2 कैदी और 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह जानकारी एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को दी। महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल ने बताया कि संक्रमित लोगों में से 'कोई भी गंभीर नहीं है।'

दिल्ली जेल में तीन परिसर हैं। एक तिहाड़ में है, जो दुनिया के सबसे बड़े जेल परिसरों में से एक है जहां 9 केंद्रीय जेल हैं। दूसरा रोहिणी जेल परिसर में केंद्रीय कारागार है और तीसरा मंडोली जेल परिसर है जहां 6 सेंट्रल जेल हैं।

गोयल ने बताया कि रोहिणी और मंडोली जेलों में अब तक कोई कोरोना पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा, "दिल्ली की जेलों में कोरोना पॉजिटिव मामले लगभग 5 महीने के अंतराल के बाद आए हैं, जबकि आखिरी कोरोना पॉजिटिव मामला जुलाई 2021 में सामने आया था।"

देश में लगातार कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4099 नए मामले सामने आए जबकि एक की मौत हुई है। इसी के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 14,58,220 हो गई है।

कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 6.46 प्रतिशत हो गया है, जो पिछले सात महीनों में सबसे ज्यादा है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शहर में 18 मई को पॉजिटिविटी दर 6.89 प्रतिशत दर्ज की गई थी। राजधानी में अब तक ओमिक्रॉन के 351 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 57 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia