200 करोड़ ठगी मामला: अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को बड़ी राहत, पटियाला हाउस कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज को करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये ठगी मामले में राहत मिली है। पटियाला हाउस कोर्ट से 50 हजार के निजी मुचकले पर जमानत दे दी है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को 200 करोड़ के ठगी मामले में बड़ी राहत मिली है। पटियाला हाउस कोर्ट से 50 हजार के निजी मुचकले पर जमानत दे दी है। हाल ही में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक्ट्रेस से 15 घंटे तक पूछताछ की थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में उन्हें एक आरोपी के रूप में नामित करते हुए मामले में अपना दूसरा पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था। जैकलीन और एक अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही, दोनों ने मामले में गवाह के रूप में अपने बयान दर्ज कराए थे। इससे पहले जांच एजेंसी ने जैकलीन की 7.2 करोड़ रुपये की सावधि जमा रकम कुर्क की थी। जैकलीन ने इसे दो अभिनेताओं से मिला उपहार बताया है, जबकि एजेंसी ने इसे 'अपराध की आय' करार दिया है।


पिछले साल दिसंबर में ईडी ने इस मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत में अपना पहला आरोपपत्र दाखिल किया था। बाद में फरवरी में इसने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया। बताया जा रहा है पिंकी ने जैकलीन को सुकेश चंद्रशेखर से मिलवाया था।

चार्जशीट के अनुसार, पिंकी जैकलीन के लिए महंगे उपहार चुनती थी और भुगतान चंद्रशेखर करता था। उपहार देने के बाद पिंकी जैकलीन को उनके आवास तक पहुंचा आती थी।

सुकेश ने विभिन्न मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों पर लगभग 20 करोड़ खर्च किए हैं। कुछ हस्तियों उसका उपहार स्वीकार करने से इनकार कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;