असम में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान 22 बच्चे हुए बेहोश, भीषण गर्मी के कारण अचेत होकर गिरे

बच्चों के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि एम्बुलेंस तक उपलब्ध नहीं थी, जिस कारण बच्चों को उन्होंने ही अस्पताल पहुंचाया। साथ ही कहा कि समारोह स्थल पर कड़ी धूप से बचने का कोई उपाय नहीं किया गया था, ना ही पीने का पानी उपलब्ध था, जिससे बच्चों की तबीयत बिगड़ गई।

असम में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान 22 बच्चे हुए बेहोश
असम में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान 22 बच्चे हुए बेहोश
user

नवजीवन डेस्क

असम के मोरीगांव जिले में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस परेड समारोह के दौरान परेड में हिस्सा ले रहे करीब 22 बच्चे बेहोश होकर गिर गए। जिला प्रशासन के एक अधिकारी के मुताबिक, घटना के वक्त बच्चे परेड मार्च में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान आयुक्त के भाषण के दौरान भीषण गर्मी के कारण कुछ बच्चे बेहोश होकर गिर गए।

यह घटना उस समय हुई जब कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला आयुक्त देवाशीष शर्मा भाषण दे रहे थे। इस दौरान काफी देर से कड़ी धूप और भीषण गर्मी में खड़े कई बच्चे परेशान हो गए और चक्कर आने के कारण वहीं अचेत होकर गिर गए।


जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के फौरन बात आननफानन में सभी प्रभावित बच्चों को तुरंत मोरीगांव सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बताया कि छात्रों को फिलहाल अस्पताल में उपचार मिल रहा है और उनकी हालत स्थिर है।

इस बीच, बच्चों के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं थी और अधिकांश बच्चों को उन्होंने ही अस्पताल पहुंचाया। रिपोर्ट के अनुसार, समारोह स्थल पर कड़ी धूप से बचने का कोई उपाय नहीं किया गया था, ना ही पीने का पानी उपलब्ध था, जिससे बच्चों की तबीयत बिगड़ गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia