आगरा के अस्पताल में मॉक ड्रिल के नाम 22 कोरोना मरीजों की मौत! राहुल-प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश के आगरा के अस्पताल में ऑक्सीजन के मॉक ड्रिल के दौरान 5 मिनट में 22 कोरोना मरीजों की मौत की खबर पर राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी शासन में ऑक्सीजन और मानवता दोनों की भारी कमी है। वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि 22 मरीजों की ऑक्सीजन बंद करके मॉकड्रिल की। जिम्मेदार कौन?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के आगरा के अस्पताल में ऑक्सीजन के मॉक ड्रिल के दौरान 5 मिनट में 22 कोरोना मरीजों की मौत की खबर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी शासन में ऑक्सीजन और मानवता दोनों की भारी कमी है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी शासन में ऑक्सीजन और मानवता दोनों की भारी कमी है। इस खतरनाक अपराध के जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए। दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं।”


प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम कहते हैं कि मैंने ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी। सीएम कहते हैं कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं। कमी की अफवाह फैलाने वालों की संपत्ति जब्त होगी। मंत्री ने कहा, मरीजों को जरुरत भर ऑक्सीजन दें। ज्यादा ऑक्सीजन न दें। आगरा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म थी। 22 मरीजों की ऑक्सीजन बंद करके मॉकड्रिल की। जिम्मेदार कौन?

उन्होंने उस वीडियो को जारी किया है जिसमें पारस अस्पताल के मालिक डॉक्टर अरिंजय जैन को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि 5 मिनट के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद कर दी गई और 22 मरीजों की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, “बीजेपी सरकार में ऑक्सीजन को लेकर तमाम दावे और दौरे हुए। प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी से लगायत अनेक जिम्मेदारों ने वाहवाही लूटी। आगरा की यह घटना सरकार और व्यवस्था की निर्ममता और निकम्मेपन का प्रमाण है। दोषियों पर अविलंब कार्यवाई हो और परिजनों को आर्थिक मदद दी जाएं।”

बता दें कि आगरा के एक निजी नसिर्ंग होम के निदेशक का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें दावा किया गया है कि मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में कटौती करने वाले नकली अभ्यास के कारण कई कोविड रोगियों की मौत हो गई। दोनों आगरा के जिलाधिकारी पी.एन. सिंह और सीएमओ आर.सी. पांडे ने मंगलवार को विकास पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जांच के आदेश दिए गए हैं और इसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia