कर्नाटक में 28 छात्राओं के कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कंप, गर्ल्स कॉलेज को किया गया सील

कॉलेज प्रशासन ने बुधवार को कॉलेज में कोविड का पहला मामला सामने आने के बाद एहतियात के तौर पर सभी छात्राओं का कोविड टेस्ट कराया था। कुल 412 छात्राओं की जांच हुई, जिनमें से 19 पॉजिटिव पाई गईं। बाद में उनके संपर्क में रहीं अन्य नौ छात्राएं भी पॉजिटिव निकलीं।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के मांड्या जिले के नागमंगला शहर में स्थित गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज फॉर गर्ल्स में 28 छात्राओं के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है। मामला सामने आने पर राज्य स्वास्थ्य विभाग ने आननफानन में गर्ल्स कॉलेज को सील कर दिया। इस कॉलेज में ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में छात्राएं पढ़ती हैं।

कॉलेज के अधिकारियों ने 412 छात्राओं की जांच करवाई थी, जिनमें से 19 पॉजिटिव पाई गईं। बाद में उनके संपर्क में रहीं अन्य नौ छात्राएं भी पॉजिटिव निकलीं। बुधवार को कॉलेज में कोविड का पहला मामला सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सभी छात्राओं का कोविड टेस्ट कराया।


कर्नाटक के लोक शिक्षण विभाग के उप निदेशक उमेश ने बताया कि सभी 28 छात्राओं को सरकारी अस्पताल के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां सभी छात्राओं का अच्छा इलाज चल रहा है और सभी अच्छी स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज परिसर में कीटाणुनाशक का छिड़काव कर सात दिनों के लिए सील कर दिया गया है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी धनंजय ने कहा कि पहले एक छात्रा में कोविड-19 लक्षण दिखाई दिए, तब सभी छात्राओं की जांच कराई गई। उन्होंने कहा कि बिना समय बर्बाद किए, प्राथमिक संपर्को को देखते हुए सभी छात्राओं की जांच कराई गई। 28 छात्राएं आपसी संपर्क के कारण कोरोना पॉजिटिव हो गईं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि सभी छात्राओं में इलाज का अच्छा असर दिख रहा है और वे ठीक हो रही हैं। घबराने की जरूरत नहीं है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia