Kanpur Clash: कानपुर हिंसा मामले में अब तक 29 गिरफ्तार, 100 से ज्यादा चिह्नित, पुलिस ने इलाके में किया फ्लैग मार्च

कानुपर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने बताया कि मुख्य रूप से शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए फ्लैग मार्च किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और फोटो, वीडियो के आधार पर 100 से अधिक लोगों को चिह्नित किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

के उत्तर प्रदेश के कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में शुक्रवार को दो पक्षों में बवाल के बाद फिलहाल शांति है। इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। कानुपर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने बताया कि मुख्य रूप से शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए फ्लैग मार्च किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और फोटो, वीडियो के आधार पर 100 से अधिक लोगों को चिह्नित किया गया है।

है। कानुपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि जब हम लोगों को पहचानने की कोशिश कर रहे थे तब दुकानों में VVR चेक की गई तो वे फॉर्मेट्टेड पाई गई, हम देख रहे हैं कि उन्हें फॉर्मेट्टे क्यों किया गया।

इस मामले में मास्टरमाइंड कहे जा रहे जफर हयात हाशमी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। खबर है कि इस हिंसा के पीछे पीएफआई के लिंक मिल रहे हैं, इससे जुड़े कुछ दस्तावेज भी मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने बताया कि हिंसा में PFI से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। आरोपी हयात जफर हाशमी के ठिकानों से कई अहम दस्तावेज मिले हैं।

पुलिस आयुक्त के अनुसार, हयात जहां जहां था और जहां भी इसके नेटवर्क होंगे उनको चिन्हित कर इसके नेटवर्क को ध्वस्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हयात के खाते की जांच की जाएगी। इसके जरिए यह पता लगाया जाएगा कि कहीं इसके खाते में पैसे भी आए थे या नहीं।


यहां मामला उस समय बिगड़ गया जब शुक्रवार की नमाज के बाद कुछ लोगों ने बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में दुकानें बंद कराने की कोशिश की। वहीं दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट और पत्थरबाजी की घटना हुई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू किया। इस दौरान 13 पुलिस कर्मी भी घायल हो गए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia