छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, टॉप कमांडर भी मारा गया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

मंगलवार को सुरक्षा बलों को मांड इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। उसी आधार पर सुरक्षा बल सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान उनका नक्सलियों से सामना हो गया। दोनों ओर से गोलीबारी हुई और इसमें 29 नक्सली मारे गए। साथ ही तीन पुलिस जवान भी घायल हुए हैं।

छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, टॉप कमांडर भी मारा गया
छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, टॉप कमांडर भी मारा गया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के कांकेर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार की दोपहर के बाद कांकेर जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के जंगल क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें 29 नक्सली मारे गए हैं। बीएसएफ ने अब तक 29 नक्सलियों के शव बरामद किये हैं।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदर राज पी. ने संवाददाताओं को बताया कि छोटा बेठिया थाना क्षेत्र के मांड इलाके में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 29 माओवादी मारे गए हैं। साथ ही कई एके 47 और मशीन गन सहित बड़ी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार भी बरामद किए गए हैं।


बताया गया है कि मंगलवार को सुरक्षा बलों को मांड इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। उसी आधार पर सुरक्षा बल सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान उनका नक्सलियों से सामना हो गया। दोनों ओर से गोलीबारी हुई और इसमें 29 नक्सली मारे गए। साथ ही तीन पुलिस जवान भी घायल हुए हैं।

राज्य के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया गया है। मैं सुरक्षा बलों के जवानों को बधाई देना चाहता हूं। हम सभी सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व में काम कर रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हमें मार्गदर्शन दे रहे हैं। जो भी जरूरी होगा वो किया जाएगा...कोई ढिलाई नहीं होगी...आने वाले समय में नक्सल मुक्त बस्तर के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। सरकार बातचीत के लिए तैयार है। बातचीत और चर्चा से समाधान निकलना चाहिए और बस्तर में शांति होनी चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia