दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में जोरदार उछाल, सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू

राष्ट्रीय राजधानी में रोजाना फिर से बढ़ते ताजा कोविड संक्रमण के बीच सोमवार से फिर से रात का कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में रविवार को 290 ताजा कोविड संक्रमण दर्ज किया गया, जो 10 जून के बाद एक दिन में सबसे अधिक वृद्धि है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय राजधानी में रोजाना फिर से बढ़ते ताजा कोविड संक्रमण के बीच सोमवार से फिर से रात का कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में रविवार को 290 ताजा कोविड संक्रमण दर्ज किया गया, जो 10 जून के बाद एक दिन में सबसे अधिक वृद्धि है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शहर में 10 जून को 305 कोविड मामले दर्ज किए गए थे।

कोविड संक्रमण दर 4 जून को 0.67 प्रतिशत थी। इस समय 0.55 प्रतिशत तक पहुंच गई है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सक्रिय कोविड मामलों की संख्या भी शहर में 1,000 का आंकड़ा पार कर गई है और इस समय 1,103 है जो 1 जुलाई के बाद सबसे अधिक है, जब 1,357 सक्रिय कोविड मामले थे।


शहर में पिछले 24 घंटों में एक कोविड की मौत भी हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 25,105 हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली में कोविड के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के अब तक 79 मामलों का पता चला है। इनमें से 23 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बता दें कि ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार ने बीते दिनों राज्यों को अलर्ट जारी किया था। केंद्र सरकार ने कहा था कि राज्यों की सरकारें सभी जरूरी इंतजाम कर लें। अस्पतालों की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ साथ गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia