कश्मीर में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा फिर निलंबित, ये है वजह

सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि आतंकी जम्मू-कश्मीर में 9 फरवरी के आस-पास किसी बड़े फिदायीन हमले की फिराक में हैं। इसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने प्रदेश में अलर्ट जारी किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कश्मीर में बीते महीने से बहाल की गई 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा को रविवार को एक बार फिर निलंबित कर दिया गया। यह कदम संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी की वजह से उठाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर के कुछ भागों में हल्की-फुल्की पाबंदी लगाई गई है। अफजल गुरु की बरसी पर ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस ने कश्मीर में बंद का आह्वान किया है।

इससे पहले सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि आतंकी जम्मू-कश्मीर में 9 फरवरी के आस-पास किसी बड़े फिदायीन हमले की फिराक में हैं। इसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने प्रदेश में अलर्ट जारी किया था। 7 साल पहले 9 फरवरी को संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी दी गई थी।


खुफिया एजेंसियों द्वारा जारी अलर्ट में यह भी कहा गया हा कि पाकिस्तानी फिदायीन जम्मू में किसी सैन्य शिविर या फिर सेना या अर्धसैनिक बलों की छावनी को निशाना बना सकते हैं। अलर्ट के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शहर में हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। शहर में वाहनों की तलाशी ली जा रही है। सुरक्षा बल खासतौर पर पंजाब की तरफ से आने वाले वाहनों पर नजर रखे हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia