झारखंड सरकार गिराने की साजिश रचते 3 लोग गिरफ्तार, JMM ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप

जेएमएम की महासचिव सुप्रिया भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने साजिश के तहत हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश की है। बीजेपी यहां भी कर्नाटक और मध्य प्रदेश वाला फॉर्मूला लागू करना चाहती है, लेकिन बीजेपी झारखंड में ऐसा कुछ नहीं कर पाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड में बड़ा राजनीतिक बवाल खड़ा हो गया है। झारखंड पुलिस ने रांची के एक होटल से तीन लोगों को भारी मात्रा में कैश के साथ गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये तीनों शख्स हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ काम कर रहे थे और सरकार गिराने की कोशिश कर रहे थे। इस खुलासे के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने बीजेपी पर झारखंड की सरकार को साजिश रचकर अस्थिर करने का आरोप लगाया है।

आज तक की खबर के अनुसार रांची पुलिस ने राजधानी के एक होटल से अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो नाम के तीन शख्स को गिरफ्तार किया है। इनमें दो शख्स सरकारी कर्मचारी बताए जा रहे हैं, जबकि तीसरा एक शराब करोबारी है। पुलिस को होटल में इन तीनों के पास से भारी मात्रा में कैश भी मिला है। हालांकि पुलिस ने साफ नहीं किया है कि कितना कैश बरामद हुआ है। फिलहाल तीनों पर आईपीसी की धारा 419, 420, 124 (ए), 120बी, 34 और पीआर एक्ट की धारा 171 के तहत केस दर्ज कर जांच की जा रही है।


इस गिरफ्तारी का खुलासा होने पर सत्तारूढ़ जेएमएम ने बीजेपी पर हमला बोला है। जेएमएम की महासचिव सुप्रिया भट्टाचार्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर गंबीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने साजिश के तहत हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश की है। बीजेपी यहां भी कर्नाटक और मध्य प्रदेश वाला फॉर्मूला लागू करना चाहती है, लेकिन बीजेपी झारखंड में ऐसा कुछ नहीं कर पाएगी। वहीं बीजेपी ने अभी तक इन आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

गौरतलब है कि झारखंड में पिछले कुछ दिनों के दौरान पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है। इसमें रांची, धनबाद और बोकारों में कई व्यवसायियों के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। पुलिस ने इन छापों को हवाला कारोबार पर नकेल कसने की कार्रवाई बताया है। लेकिन इस बीच रांची के होटल से भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia