देश में एक ही समय पर 3 विमान हादसे, राजस्थान में चार्टर्ड प्लेन तो मध्य प्रदेश में सुखोई-मिराज हुए क्रैश

राजस्थान के भरतपुर में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया, वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के मुरैन में भारतीय सेना के दो लड़ाकू विमान सुखोई-30 और मिराज 2000 क्रैश हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के लिए आज काला शनिवार साबित हुआ है। सुबह सुबह दो अलग अलग राज्यों से तीन विमान हादसे की खबर सामने आई। पहली खबर राजस्थान के भरतपुर से सामने आई, वहीं दूसरी खबर मध्यप्रदेश के मुरैना से आई है। आपको बता दें, जहां एक ओर राजस्थान के भरतपुर में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया, वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के मुरैन में भारतीय सेना के दो लड़ाकू विमान क्रैश हो गए। इन सुखोई-30 और मिराज 2000 शामिल हैं।

देश में एक ही समय पर 3 विमान हादसे, राजस्थान में चार्टर्ड प्लेन तो मध्य प्रदेश में सुखोई-मिराज हुए क्रैश

राजस्थान में चार्टर प्लेन क्रैश

राजस्थान के भरतपुर में बड़ा हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक एक विमान क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि उच्चैन थाना इलाके में पिंगोरा रेलवे स्टेशन के पास यह विमान हादसे का शिकार हुआ है। ये एक चार्टर्ड प्लेन था।

खबरों की मानें तो तकनीकी खराबी के चलते प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हुआ। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए इस प्लेन ने आगरा से उड़ान भरी थी, जो राजस्थान के भरतपुर जिले के उच्छैन इलाके में क्रैश हुआ। डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर आलोक रंजन ने बताया कि भरतपुर में एक चार्टेड एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।


मध्य प्रदेश: एयरफोर्स के सुखोई-30 और मिराज-2000 फाइटर जेट क्रैश

मध्य प्रदेश के मुरैना के पास एक सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने रक्षा सूत्रों के हवाले से खबर दी है। बताया जा रहा है कि खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया है। दोनों विमानों ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर हवाई ठिकाने से उड़ान भरी थी, जहां अभ्यास चल रहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia