गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज टूटने से सैकड़ों लोग नदी में गिरे, 60 की मौत, पीड़ितों के लिए खोज अभियान जारी

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है। सीएम पटेल ने कहा कि वह अपने सभी कार्यक्रम रद्द करके मोरबी के लिए रवाना हो रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के मोरबी जिले में मच्छु नदी पर बने एक केबल ब्रिज के टूटने से सैंकड़ों लोग नदी में गिर गए। हादसे में अब तक 60 लोगों की मौत हुई है, जिसकी पुष्टि मंत्री ब्रजेश मेरजा ने कर दी है। वहीं नदी में गिरे बाकी लोगों की तलाश के लिए अभियान जारी है। खबरों के अनुसार 150 से भी ज्यादा लोग केबल ब्रिज के टूटने से नदी में गिरे थे। हादसे में 70 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है।

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हहादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है। पटेल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। सीएम पटल ने कहा कि मैं आज अपने आगे के सभी कार्यक्रम रद्द करके मोरबी के लिए रवाना हो रहा हूं। स्थिति की प्रत्यक्ष निगरानी और व्यक्तिगत रूप से साइट पर पहुंचकर आवश्यक समन्वय प्राप्त किया जाएगा।


वहीं हादसे के बाद घटनास्थल पर मौजूद गुजरात के पंचायत मंत्री बृजेश मेरजा ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि मोरबी केबल ब्रिज हादसे में अब तक मरने वालों की संख्या 60 हो गई है। उन्होंने कहा कि मोरबी में हुए हादसे से हम वास्तव में दुखी हैं। पीएम मोदी ने मुझे स्थिति के बारे में पूछने के लिए फोन किया और गुजरात के सीएम भी जायजा ले रहे हैं। स्थानीय नेता भी घायल लोगों की मदद के लिए काम कर रहे हैं।

हादसे के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। वहीं एनडीआरएफ की टीम भ पहुंच रही है। एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवाल ने कहा कि गुजरात के मोरबी शहर में एक केबल पुल गिरने के बाद कई लोगों के मच्छू नदी में गिर जाने की सूचना मिलने के फौरन बाद बचाव अभियान में सहायता के लिए एनडीआरएफ की 3 टीमों- गांधीनगर से दो और बड़ौदा से एक को रवाना कर दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Oct 2022, 9:38 PM