शराबबंदी वाले बिहार में फिर जहरीली शराब पीने से 4 की मौत, कई की हालत गंभीर, थाना प्रभारी निलंबित

एक पखवाड़े पूर्व मुजफ्फरपुर के सरैया थाना क्षेत्र में कम से कम सात लोगों की कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मौत हुई थी। राज्य में पिछले 15 दिन में 40 से अधिक लोगों की मौत कथित तौर पर शराब पीने से हो गई है। विपक्ष लगातार इसे लेकर नीतीश सरकार पर हमलावर है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब पीने से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को मुजफ्फरपुर के कांटी में चार लोगों की संदिग्ध तौर पर जहरीली शराब पीने से मौत हो गई, जबकि 5-7 लोग बीमार बताए जा रहे हैं। बीमार लोगों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि कांटी थाना क्षेत्र के सिरसिया और बरियारपुर गांव में मंगलवार की सुबह अचानक कुछ लोगों की तबियत बिगड़ गई। कुछ लोगों ने पेट में दर्द की शिकायत की, जबकि कुछ लोगों ने दिखाई नहीं देने की बात कही। आनन-फानन में सभी लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन लोगों की मौत हो गई।


हालांकि, अपुष्ट खबरों के मुताबिक मरने वालों की संख्या चार बताई जा रही है। मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि तीन लोगों की मौत हुई है। एक और व्यक्ति की मौत की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस निरीक्षक सह थानाप्रभारी कुंदन कुमार, चौकीदार नागेंद्र पासवान, चौकीदार मोहम्मद इस्लाम को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रभावित गांवों में जांच पड़ताल की जा रही है। जयंतकांत ने बताया कि सरैया में भी इस तरह की घटनाएं घटी हैं, उस लिहाज से इलाके में छापेमारी चल रही है और पूरे घटनाक्रम पर पुलिस की नजर बनी हुई है।

गौरतलब है कि एक पखवाड़े पूर्व जिले के सरैया थाना क्षेत्र में कम से कम सात लोगों की कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी। राज्य में पिछले 15 दिनों में 40 से अधिक लोगों की मौत कथित तौर पर शराब पीने से हो गई है। विपक्ष लगातार इसे लेकर नीतीश सरकार पर हमलावर है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia