छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों का हमला, 4 बीएसएफ जवान समेत 6 घायल, 2 की हालत गंभीर 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर से 7 किलोमीटर दूर बीजापुर घट्टी में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया जिससे बीएसएफ के 4 जवान और एक डीआरजी घायल हो गए। इसके अलावा एक नागरिक भी घायल हुआ है। इन सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती लाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के बीजापुर घट्टी में नक्सलियों द्वारा बुधवार को यहां एक साथ दो हमले अंजाम दिए गए, जिनमें से एक में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 4 जवान, एक नागरिक और एक जिला रिजर्व गार्ड घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। नक्सलियों ने चुनाव ड्यूटी से लौट रहे जवानों के वाहन को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से निशाना बनाकर विस्फोट कर दिया। नक्सलियों ने लोगों से राज्य में चल रहे चुनाव प्रक्रिया का बहिष्कार करने को कहा है।

यह हमला राज्य में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में सोमवार को 18 सीटों पर हुए मतदान के बाद किया गया है। दूसरी घटना में आईईडी विस्फोट स्थल से कुछ ही दूरी पर तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। सीआरपीएफ के 85वीं बटालियन के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। उप महानिरीक्षक एम दिनाकरन ने बताया कि फायरिंग अभी भी जारी है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा के लिए चुनाव हो रहे हैं। सोमवार को पहले चरण के मतदान के दौरान भी नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। बीजापुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और नक्सलियों के बीच हुई अलग-अलग मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो अधिकारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे। वहीं मतदान वाले दिन ही सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सलियों को मार गिराया गया था।

गौरतलब है कि नक्सलियों की मतदान बहिष्कार की धमकी को ठेंगा दिखाते हुए बड़ी तादाद में लोगों ने वोट डाले थे। नक्सल प्रभावित इलाके में हुए चुनाव में 76 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है।

बता दें कि चुनाव वाले राज्य में 19 दिनों में नक्सलियों का यह नौवां हमला है। राज्य में 72 सीटों के लिए अंतिम चरण का मतदान 20 नवंबर को होना है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia