बदरी-केदारनाथ में 4 और श्रद्धालुओं की मौत, 26 पहुंची मरने वालों की कुल संख्या, हार्ट अटैक बनी वजह

बदरीनाथ यात्रा पर आई सीकर (राजस्थान) निवासी रामप्यारी को सीने में तेज दर्द की शिकायत होने पर तत्काल चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दूसरे मृत श्रद्धालु की पहचान नहीं हो पाई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आए तीन श्रद्धालुओं की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। इनमें से एक श्रद्धालु की मौत पंचम केदार कल्पेश्वर धाम में हुई। उधर, केदारनाथ धाम में भी गुजरात के एक श्रद्धालु ने हृदयगति रुकने से दम तोड़ दिया। इसी के साथ चारों धाम में हृदयगति रुकने से मरने वालों की संख्या अब 26 पहुंच गई है।

स्वजन के साथ बदरीनाथ यात्रा पर आई सीकर (राजस्थान) निवासी रामप्यारी को सीने में तेज दर्द की शिकायत होने पर तत्काल चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दूसरे मृत श्रद्धालु की पहचान नहीं हो पाई है। बताया गया कि बुधवार रात पुलिस को बदरीनाथ में देवदर्शनी के पास एक श्रद्धालु के बेहोश पड़े होने की सूचना मिली। पुलिस ने श्रद्धालु को तत्काल चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार मृत श्रद्धालु का एक हाथ नहीं है।

वहीं, जोशीमठ के कोतवाल विजय भारती ने बताया कि हरियाणा के बेगमपुर (पानीपत) निवासी संदीप (38) चार साथियों के साथ पंचम केदार कल्पेश्वर धाम पहुंचे थे। बुधवार सुबह वह मंदिर के पास पैदल रास्ते में अचानक गिरकर बेहोश हो गए। संदीप को 108 से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उधर, केदारनाथ धाम में मंगलवार देर रात बड़ौदा (गुजरात) निवासी खंडरोव (59) को अचानक तबीयत बिगड़ने पर स्थानीय विवेकानंद हास्पिटल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia