विशाखापत्तनम फिशिंग हार्बर में बड़ा हादसा, आग लगने से 40 नावें जलकर खाक, मछुआरों को भारी नुकसान

घटना रविवार देर रात की है। रात करीब 11 बजे एक नाव में लगी आग ने अन्य नावों को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। सोमवार तड़के आग पर काबू पा लिया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के फिशिंग हार्बर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां आग की चपेट में आने से करीब 40 नावें जलकर राख हो गई हैं। बताया जा रहा है कि इस आग में लगभग 30 करोड़ रुपये के नुकसान की आशंका है। मछुआरों को शक है कि कुछ शरारती तत्वों ने नावों में आग लगाई है।

घटना रविवार देर रात की है। रात करीब 11 बजे एक नाव में लगी आग ने अन्य नावों को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। सोमवार तड़के आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। स्थानीय लोगों को संदेह है कि अज्ञात लोगों ने जानबूझकर नावों में आग लगाई है। पुलिस ने कहा कि वे आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं।


मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख जताया और अधिकारियों से आग के कारणों का पता लगाने के लिए गहन जांच करने को कहा। उन्होंने मत्स्य पालन मंत्री सीदारी अप्पाला राजू को दुर्घटनास्थल का दौरा करने और राहत कार्यों की निगरानी करने का निर्देश दिया।

इस बीच, अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण ने आग की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। जन सेना पार्टी (जेएसपी) नेता पवन कल्याण ने सरकार से नाव मालिकों को मुआवजा देने की मांग की।उन्होंने कहा कि सरकार को उन मछुआरों की मदद के लिए तुरंत आगे आना चाहिए, जिन्होंने अपनी आजीविका का स्रोत खो दिया है।


तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रदेश अध्यक्ष के. अचेन नायडू ने कहा कि मछली पकड़ने के बंदरगाह पर सुरक्षा उपायों की कमी के कारण यह घटना हुई। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रभावित मछुआरों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;