तेलंगाना: खाई में बस गिरने से 45 लोगों की मौत, कई लोग घायल, सीएम ने की 5 लाख के मुआवजे की घोषणा 

तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की एक बस खाई में गिर गई है। इस हादसे में 45 लोगों की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक, बस कोंडागट्टू से जगतियाल के रास्ते में थी। इसी दौरान यह हादसा हुआ।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार को बस खाई में गिरने से उसमें सवार 45 लोगों की मौत हो गई है, जबकि हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की बस कोंडागट्टू पर्वत पर स्थित हनुमान मंदिर से लौट रही थी कि कोंडागट्टू घाट रोड पर हादसे का शिकार हो गई।

मरने वालों में 20 महिलाएं और 7 बच्चे शामिल हैं। कुछ घायलों की हालत गंभीर होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

जगतियाल की पुलिस अधीक्षक सिंधु शर्मा ने इस हादसे में 45 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, “अभी तक 45 लोगों की मौत हुई है। घायलों को नजदीक के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव कार्य जारी है।”

राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे जगतियाल के डीएम शरत ने बताया, “हादसे में कम से कम 45 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि दर्जनों लोग घायल हुए है, उन्हें कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस दुर्घटना में मरने वाले लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया है। साथ ही मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

कांग्रेस संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने तेलंगाना में हुए बस हादसे पर दुख जताया है।

खबरों के मुताबिक, बस कोंडागट्टू के हनुमान मंदिर से जगतियाल जा रही थी। सड़क पर ढलान थी। इस दौरान बस का ब्रेक फेल हो गया और बस घाटी में गिर गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia