कोरोना लॉकडाउन में फंसे 480 छात्र कोटा से दिल्ली लौटे, अभिभावकों ने ली राहत की सांस

छात्र कोटा में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए गए थे, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू बंदी की वजह से घर नही लौट पा रहे थे । जिसकी वजह से यह लोग कई हफ्ते से वहां फंस गए थे ।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के कोटा से चले 480 छात्र दिल्ली पहुंच गए हैं। 40 बसों में सवार होकर यह छात्र रविवार सुबह 5 बजे दिल्ली के कश्मीरी गेट बस अड्डे पर पहुंचे। यहां सभी छात्रों का मेडिकल परीक्षण किया गया । इसके बाद डीटीसी की बसों के जरिए इन छात्रों को अपने अपने घरों तक छोड़ा गया। दिल्ली के परिवहन मंत्री गहलोत ने ट्वीट कर इस बात की सूचना दी है। उन्होंने बताया कि बच्चों को वापस लाने के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन किया गया। एक बस में अधिकतम 20 बच्चे सवार होकर वापस लौटे।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

इस से पहले परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया था कि सभी छात्र-छात्राओं को कश्मीरी गेट में मेडिकल परीक्षण के बाद ही उनके घर भेजा जाएगा। गौरतलब है कि कश्मीरी गेट बस अड्डे पर हेल्प डेस्क बनाया गया था। यहां छात्रों को घर ले जाने में सहायता के लिए डॉक्टर, पुलिसकर्मी और परिवहन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

गौरतलब है कि यह छात्र कोटा में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए गए थे, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू बंदी की वजह से घर नही लौट पा रहे थे । जिसकी वजह से यह लोग कई हफ्ते से वहां फंस गए थे ।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

इधर, दिल्ली में उनके अभिभावक दिल्ली सरकार से बार-बार इन छात्र और छात्राओं को वापस लाने के लिए गुहार लगा रहे थे। इसके बाद शनिवार को दिल्ली सरकार ने डीटीसी की 40 बसों को कोटा के लिए रवाना किया। कोटा से छात्रों को लेकर बसें अब दिल्ली पहुंची हैं।


Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia