हिमाचल प्रदेश के बोर्डिग स्कूल में छात्रों समेत 49 कोरोना पॉजिटिव, कंटेंटमेंट जोन में बदला गया स्कूल

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर अब बोर्डिंग स्कूलों तक पहुंच रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक राज्य एक बोर्डिंग स्कूल में छात्रों और स्टाफ समेत 49 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद स्कूल को कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच एक बोर्डिग स्कूल के 49 छात्र और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोलन जिले के धरमपुर शहर के पास पाइनग्रोव स्कूल के कुल 49 स्टाफ और छात्रों का कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव आया है। इसके साथ ही सोलन जिले में स्थित दो स्कूलों में सकारात्मक मामलों की कुल संख्या बढ़कर 150 हो गई।

डिप्टी कमिश्नर के सी चमन ने बताया कि धरमपुर और सुबाथू में पाइनग्रोव स्कूलों में स्थिति भयावह थी। दोनों स्कूलों को कंटेन्टमेंट जोन घोषित किया गया है।

इससे पहले चंबा जिले के एक प्रमुख आवासीय विद्यालय डलहौजी पब्लिक स्कूल ने भी 122 के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी थी, जिसमें 99 छात्र और 23 स्टाफ सदस्य थे। हालांकि हिमाचल सरकार ने राज्य के स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को पिछले महीने 21 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया गया था, लेकिन आवासीय स्कूलों को चालू रहने दिया गया था।

सोलन के अलावा, कांगड़ा, ऊना और सिरमौर जैसे अन्य जिलों की स्थिति हर दिन बढ़ रहे पॉजिअिव मामलों के साथ समान रूप से चिंताजनक है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय