मेघालय में दर्दनाक हादसा! तुरा से शिलांग जा रही बस नदी में गिरी; 5 की मौत, 16 घायल

हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घायल 16 लोगों को शुरू में चिकित्सा सहायता के लिए रोंगजेंग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया था, लेकिन कुछ गंभीर रूप से घायल लोगों को बाद में विलियमनगर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मेघालय राज्य परिवहन निगम की एक यात्री बस के गुरुवार तड़के रिंगडी नदी में गिर जाने से पांच लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां बताया कि सुपर बस पूर्वी गारो हिल्स जिले के नोंगचरम में रिंगडी नदी में गिर गई, जब वह तुरा से राज्य की राजधानी शिलांग जा रही थी।

अधिकारी ने कहा, "पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घायल 16 लोगों को शुरू में चिकित्सा सहायता के लिए रोंगजेंग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया था, लेकिन कुछ गंभीर रूप से घायल लोगों को बाद में विलियमनगर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। बचाव अभियान जारी है। लगातार बारिश के कारण नदी में पानी भर गया था।" पुलिस के मुताबिक जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त बस में सवार यात्री सो रहे थे।

पीड़ितों की मदद के लिए दमकल और आपातकालीन सेवा के कर्मियों को दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि उफनती नदी में गिरने से पहले बस पुल की चौकियों से टकरा गई।

दुर्घटना के पीड़ितों के लिए अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने ट्वीट कर कहा, "नोंगचरम ब्रिज पर दुर्भाग्यपूर्णएमटीसी बस दुर्घटना से आहत हूं, जिसमें कीमती जीवन का दावा किया गया था। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जो घायल हैं।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia