बिहार के भागलपुर में दर्दनाक हादसा, 100 लोगों को ले जा रही नाव गंगा में पलटी, 5 की मौत, कई की तलाश जारी

इस दर्दनाक हादसे को देख घाट पर मौजूद लोगों ने नदी में छलांग लगाकर लोगों को बचाने का काम शुरू किया, जिसमें करीब 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हालांकि हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अब भी बहुत सारे लोग लापता बताए जा रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया में दर्दनाक नाव हादसे में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है। दुर्घटना के बाद कई लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई है। हादसे के बाद राहत और बचाव का काम जारी है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी कैंप कर रहे हैं और बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा भागलपुर के नवगछिया में गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिनटंगा इलाके में हुई है। लोगों ने बताया कि करारी गांव से कई लोग नाव से गंगा पार अपने खेतों में मकई बोने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि नाव में लगभग 100 लोग सवार थे। इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। इसके अलावा नाव पर कई बाइक और साइकिलें भी लदी हुई थीं।

हादसे के बाद नदी से तैरकर बाहर निकले लोगों ने बताया कि जैसे ही नाव बीच में पहुंची तो भंवर में फंस गई और अचानक से पलट गई। कई लोग जो तैरना जानते थे, वे तैरकर नदी किनारे पहुंच गए। इसके बाद घाट पर मौजूद लोगों ने नदी में छलांग लगाकर लोगों को बचाने का काम शुरू किया, जिसमें करीब 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हालांकि हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अब भी बहुत सारे लोग लापता बताए जा रहे हैं। नाव पर सवार ज्यादातर लोग मजदूर थे।

इस घटना की पुष्टि करते हुए गोपालपुर के थाना प्रभारी मणि पासवान ने बताया कि तिनटंगा करारी गांव से मजदूर और किसान गंगा पार दियारा स्थित अपने खेतों में काम करने के लिए एक नाव पर सवार होकर निकले थे, तभी तीनटंगा घाट से आगे कुछ दूरी पर नाव तेज धारा में डूब गई। उन्होंने बताया कि नाव में करीब 50 से 60 लोग सवार थे। घटना के बाद अधिकांश लोग तैरकर सुरक्षित निकल आए, लेकिन अभी भी 7 से 10 लोग लापता बताए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय गोताखोरों की मदद से एक महिला का शव बरामद किया गया है और अन्य लापता लोगों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia