लॉकडाउन के बीच यूपी के पीलीभीत में बाघ के हमले से 5 लोग घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती, इलाके में दहशत

कोरोना लॉकडाउन के बीच यूपी के पीलीभीत में एक बाघ ने 5 लोगों पर हमला कर दिया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन इस हमले में इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं पीलीभीत टाइगर रिजर्व (पीटीआर) को जानकारी दे दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के पीलीभीत टाइगर रिजर्व (पीटीआर) के पास जरी गांव में बाघ द्वारा किए गए कई हमलों में पांच लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। बाघ ने एक वन विभाग की टीम पर भी हमला करने का प्रयास किया, जो कि उसे वापस जंगल में ले जाने के लिए आई थी। इस हमले में दो कर्मी घायल हो गए।

पीड़ितों के अनुसार, यह घटना शुक्रवार को पहली बार तब हुई जब जरी गांव के दो भाइयों गुरप्रीत सिंह और हरदीप सिंह पर बाघ ने हमला किया। हमले के वक्त वे दोनों अपनी मोटरसाइकिल से अपने खेत पर जा रहे थे और रास्ते में उन पर बाघ ने धावा बोल दिया। बाघ उनके काफी करीब था, हालांकि दोनों मोटरसाइकल की गति तेज कर भागने में सफल रहे। बाघ ने कुछ ही मिनटों के बाद एक साइकिल सवार राम बहादुर पर हमला कर दिया और उसे घायल कर दिया। हालांकि बाइक इंजन और दो भाइयों द्वारा किए गए शोर के कारण बाघ ने उसे छोड़ दिया।


इसके बाद 10 मिनट के अंदर ही बाघ ने दो यात्रियों उजागर सिंह और लालपुर गांव के उनके सहयोगी लालता प्रसाद पर फिर से हमला कर दिया। हमले में उनके सिर और कंधे पर गंभीर चोट आई। हालांकि उन्होंने चीखना शुरू कर दिया और जिस लाठी को वे ले जा रहे थे उसी से बाघ को खदेड़ना शुरू कर दिया, जिससे बाघ उन्हें छोड़कर पास की झाड़ियों में गायब हो गया।

पीटीआर के उप निदेशक नवीन खंडेलवाल ने कहा कि बाघ को वन कर्मचारी जब वापस जंगल में भगाने की कोशिश कर रहे थे तब उसने कर्मचारियों पर भी हमला करने कोशिश की।

खंडेलवाल ने कहा, "ऑपरेशन को शुक्रवार दोपहर को रोक दिया गया था और जमीनी परिस्थितियों के आधार पर फिर से शुरू किया जाएगा, क्योंकि हम बाघ को बेहोश नहीं करना चाहते हैं। जब तक बाघ जंगल में वापस नहीं आ जाता है, तब तक के लिए ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए वन विभाग की टीमें बाघ की गतिविधियों पर निगरानी रखेगी।"

इसे भी पढ़ें: कोरोना: CRPF के स्पेशल DG और DIG समेत 40 अधिकारी और कर्मचारी होम क्वारंटाइन, दिल्ली CRPF मुख्यालय सील

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia