UP: पंचायत चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार ने वोट के लिए बांटी जहरीली शराब! 5 की मौत, 16 अस्पताल में भर्ती

बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती 5 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। इधर, मामले में पुलिस और आबकारी विभाग के आठ कर्मचारियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। जहरीली शराब पीने से मारे गए लोगों में सतीश भी था।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जहरीली शराब से मौत मामले में खुलासा हुआ है। खबरों की मानें तो पंचायत चुनाव लड़ने के उम्‍मीदवार नेताओं द्वारा ये शराब पिलाई गई थी। जिसके कारण पांच लोगों की मौत हो गई। 16 लोग बीमार हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उनमें से भी 5 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

इधर, मामले में पुलिस और आबकारी विभाग के आठ कर्मचारियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। जहरीली शराब पीने से मारे गए लोगों में सतीश भी था। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक सतीश की पत्नी ने कहा है कि पंचायत चुनाव लड़ने के ख्‍वाहिशमंद नेता नये साल की रात से ही गांव वालों को मुफ्त शराब पिला रहे हैं। उन्होंने बताया कि सतीश इसी शराब को पीकर आए थे।

सतीश की पत्‍नी ने आगे कहा कि "यह जो इलेक्‍शन में खड़े हैं, इन्‍होंने ही शराब बांटी हैं। लेकिन नेताओं की कल रात की शराब जहरीली निकल गई, इसे पीकर लोगों की मौत होने लगी और कई लोग अस्‍पताल पहुंच गए। यहां महिलाएं अपने मर्दों की शराबखोरी से परेशान हैं। उनका आरोप है कि पुलिस को सब पता है लेकिन शराब कारोबारियों से वसूल करके कार्रवाई नहीं करते।

प्रशासन पर ऐसा ही आरोप एक अन्य मृतक के परिजनों ने लगाया है। उनका कहना है कि नेता लोग दारू बेचते थे और काफी दिनों से बेच रहे थे, शिकायत करते थे तो कोई पुलिस वाला सुनवाई नहीं करता था। आपको बता दें, बुलंद शहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा, 'प्रथम दृष्‍टया जानकारी में यह बात आई है कि यहां शराब पहले से बिक रही थी। इस बात की जानकारी थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और हल्‍के के सिपाहियों को होनी चाहिए थी और उनकी ओर से कार्रवाई की जानी चाहिए थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */