पुंछ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमले में शहीद हुए 5 जवान, ग्रेनेड हमले से ट्रक में लगी आग

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पुंछ में सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। राष्ट्रीय राइफल के 5 बहादुर जवानों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं। हम आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हैं।

पुंछ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हुए
पुंछ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हुए
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को सेना की गाड़ी में आग लगने की घटना आतंकी हमले का परिणाम थी, जिसमें सेना के पांच जवानों की जलकर मौत हो गई, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। सेना ने पुष्टि की है कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिससे सेना की गाड़ी में आग लगी। घटना के बाद पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सेना ने घटना पर बयान जारी कर कहा, आज दोपहर लगभग 3 बजे क्षेत्र में भारी बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए अज्ञात आतंकवादियों ने सेना की गाड़ी पर गोलीबारी की।
सेना ने कहा कि इस दौरान आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड के संभावित इस्तेमाल के कारण वाहन में आग लग गई और उसमें बैठे जवानों की जान चली गई।


सेना ने कहा कि इस हादसे में क्षेत्र में आतंकवादरोधी अभियान के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवानों ने अपनी जान गंवा दी है। सेना ने कहा कि, एक अन्य गंभीर रूप से घायल सैनिक को तुरंत सेना के अस्पताल में ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। सेना ने कहा कि अपराधियों का पता लगाने के लिए अभियान जारी है। इलाके में ड्रोन से निगरानी और तलाशी अभियान जारी है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। राष्ट्रीय राइफल के 5 बहादुर जवानों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं। हम आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia