शिव‘राज’ में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, 500 जूनियर डॉक्टरों ने कई मांगों को लेकर सौंपा इस्तीफा, मरीज परेशान

मध्य प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे डॉक्टर्स ने इस्तीफा दे दिया। जिसकी वजह से मरीजों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। खबरों के मुताबिक, रीवा के संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पीटल और भोपाल के गांधी मेमोरियल अस्पताल के लगभग 500 जूनियर डॉक्टर्स ने अपना इस्तीफा दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के रीवा और भोपाल में करीब 500 जूनियर डॉक्टरों ने मानदेय में वृद्धि और उपकरणों की मांग के मुद्दे को लेकर इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि ये जूनियर डॉक्टर लंबे समय से मानदेय में वृद्धि और हॉस्पिटल में इलाज के लिए पर्याप्त और बेहतर उपकरणों की मांग करते रहे हैं।

मध्य प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ सोमवार से हड़ताल पर है। ये लोग मानेदय मे बढ़ोतरी सहित अन्य मांग कर रहे हैं। सोमवार को एसीएस राधेश्याम जुलानिया के साथ दोनों पक्षों की बातचीत हुई थी, जो नाकाम रही। उसके बाद सरकार ने हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टर्स पर एस्मा लगा दिया था। एस्मा लगते ही आज सुबह जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन की बैठक हुई जिसमें सामूहिक इस्तीफे का फैसला लिया गया।

ग्वालियर और जबलपुर में भी जूनियर डॉक्टर्स सामूहिक इस्तीफा दे रहे हैं। हड़ताल के कारण इन मेडिकल कॉलेज से संबंद्ध अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प पड़ गयी हैं। मरीज़ दो दिन से परेशान हो रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia