दिल्ली में 56 घंटे का लॉकडाउन शुरू, सड़कों पर उतरी पुलिस, जानें किन्हें रहेगी छूट

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इस दौरान बेवजह घर से निकलने वालों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आवाजाही में लगे लोगों को कठिनाई ना हो, इसके लिए एक कोविड हेल्पलाइन नंबर- 01123469900 शुरू किया है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के कहर के बीच 56 घंटे का 'वीकेंड कर्फ्यू' शुरू हो चुका है। कोरोना वायरस की चेन को ब्रेक करने के लिए आज रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक राजधानी में सख्त कर्फ्यू रहेगा। हालांकि, इस कर्फ्यू के दौरान सभी जरूरी सेवाओं और आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को छूट रहेगी।

दिल्ली में 56 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान सबी ऑफिस, बाजार, दुकान बंद रहेंगे। कर्फ्यू में शॉपिंग मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम, पार्क समेत तमाम चीजें बंद रहेंगी। लोगों की बेवजह आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी। हालांकि, इस दौरान दिल्ली मेट्रो, बस, ऑटो और टैक्सी जैसे सार्वजनिक परिवहन चलेंगे, लेकिन उनमें केवल छूट वालों को ही सफर की अनुमति होगी।

वीकेंड कर्फ्यू को लेकर दिल्ली पुलिस ने पूख्ता तैयारी की है। कर्फ्यू शुरू होते ही पूरी दिल्ली में पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेड लगाकर चेकिंग शुरू कर दी है। गुरुग्राम के पास हरियाणा से लगने वाली सीमाओं को सील कर जांच शुरू कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि बेवजह घर से निकलने वालों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आवाजाही में कठिनाइयों का सामना करने वालों के लिए एक कोविड हेल्पलाइन नंबर- 01123469900 शुरू किया है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। शुक्रवार को कोरोना ने दिल्ली में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 19,486 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 141 लोगों की मौत हो गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Apr 2021, 12:09 AM
लोकप्रिय