हरियाणा के करनाल में सैनिक स्कूल के 57 छात्र कोरोना संक्रमित, सोमवार से शुरू होनी है कक्षा 1 और 2 की पढ़ाई

हरियाणा के करनाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी योगेश कुमार शर्मा ने बताया कि आज सैनिक स्कूल छात्रावास के लगभग 57 छात्र कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी छात्रों की जांच रिपोर्ट आ गई है। संक्रमित छात्रों को आइसोलेट किया गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के करनाल स्थित सैनिक स्कूल के 57 छात्रों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसकी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को सैनिक स्कूल के तीन छात्रों को कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद स्कूल के 390 छात्रों और स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें 54 छात्र संक्रमित पाए गए।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में लगभग 54 छात्रों को पॉजिटिव पाया गया, जबकि शेष 330 को निगेटिव पाया गया। इससे पहले कोरोना महामारी के चलते कक्षाओं और स्कूल की अन्य गतिविधियों को बंद कर दिया गया था और छात्रावास सहित परिसर को एक नियंत्रित क्षेत्र के रूप में घोषित कर दिया गया था।

करनाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) योगेश कुमार शर्मा ने बताया, "सैनिक स्कूल छात्रावास के लगभग 57 छात्र कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।" सभी छात्रों की जांच रिपोर्ट आ गई है। संक्रमित छात्रों को आइसोलेट किया गया है। स्कूल की कक्षाएं और अन्य गतिविधियां बंद कर दी गई हैं।

हरियाणा और देश के बाकी स्कूलों को कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद ही मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था। हरियाणा सरकार ने पिछले साल दिसंबर में जाकर कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के आदेश दिए थे। इसके बाद इस साल 24 फरवरी से कक्षा 3 से 8 तक के छात्रों के लिए भी स्कूल खोल दिए गए थे।

इस बीच सरकार ने सोमवार से कक्षा 1 और 2 के लिए भी नियमित कक्षाएं शुरू करने का फैसला किया है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक निर्दिष्ट कक्षाओं के लिए काम कर सकते हैं। राज्य सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, छात्रों को स्कूल परिसर में प्रवेश करने से पहले कोरोना जांच रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।दिशानिर्देशों में कहा गया है कि छात्रों को अपने माता-पिता द्वारा हस्ताक्षरित सहमति पत्र ले जाना अनिवार्य है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia