IAS ट्रेनिंग सेंटर में कोरोना का कोहराम, 57 ट्रेनी अधिकारियों के पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कंप

कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी ट्रेनी आईएएस ऑफिसर को कोविड केयर सेंटर में क्वारंटीन कर दिया गया है। अकादमी ने जिला प्रशासन के सहयोग से 162 आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया है। इस बीच, अकादमी ने 3 दिसंबर तक ट्रेनिंग समेत सभी गतिविधियां ऑनलाइन करवाने का फैसला लिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

देश में त्योहारों के सीजन के बाद एक बार फिर कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। अब देश के आईएएस अधिकारियों के ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रहे 57 प्रशिक्षु आईएएस संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद ट्रेनिंग सेंटर में हड़कंप मच गया है। अकादमी ने 3 दिसंबर तक ट्रेनिंग समेत सभी गतिविधियां ऑनलाइन करवाने का फैसला लिया है।

ये सभी ट्रेनी आईएएस लोक नीति और लोक प्रशासन पर शोध और प्रशिक्षण संस्थान लाल बहादुर शास्त्री नेशनल अकादमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में प्रशिक्षण ले रहे हैं। इसके बाद यहां ट्रेनिंग ले रहे 428 ट्रेनी चिंतित हैं। ये सभी ट्रेनी यहां 95वें फाउंडेशन कोर्स के लिए इकट्ठा हुए हैं, जिसे सिविल सेवा के नए चयनित छात्रों के लिए आयोजित किया जाता है।

हालांकि, संक्रमित मिले अधिकारियों को आनन-फानन में क्वारंटीन कर दिया गया है और संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। कार्मिक मंत्रालय ने आश्वस्त किया है कि अकादमी गृह मंत्रालय और देहरादून जिला प्रशासन के दिशानिर्देशों के अनुसार कोविड-19 के प्रसार की श्रंख्ला को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

सरकारी बयान के अनुसार, "कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी ट्रेनी ऑफिसर को कोविड केयर सेंटर में क्वारंटीन कर दिया गया है। अकादमी ने जिला प्रशासन के सहयोग से 162 आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया है। इस बीच, अकादमी ने 3 दिसंबर तक ट्रेनिंग समेत सभी गतिविधियां ऑनलाइन करवाने का फैसला लिया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next