राजस्थान में कोरोना वायरस से 5वीं मौत, 6 नए मरीजों की पुष्टी, आंकड़ा पहुंचा 210

राजस्थान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि राज्य में रविवार को छह नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल मिलाकर 210 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

राजस्थान के जयपुर में 82 वर्षीय व्यक्ति की कोरोनो वायरस के कारण मौत हो गई। यह राजस्थान में कोविड-19 से पांचवी मौत है। यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि राज्य में रविवार को छह नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल मिलाकर 210 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मृतक मेहरो का रस्ता चोकड़ी राम चंद्र जी का घाट गेट, जयपुर का निवासी था। उन्हें 4 अप्रैल को जयपुर के एसएमएस अस्पताल के मेडिसिन यूनिट 3 में भर्ती कराया गया था और 5 अप्रैल को 12.16 बजे उनका निधन हो गया।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को दर्ज किए गए 6 नए कोरोना मामलों में एक 40 वर्षीय पुरुष शामिल हैं, जो कि 20 मार्च को दुबई से जयपुर आए थे। दूसरा 48 वर्षीय व्यक्ति तबलीगी जमात का सदस्य है, और तीसरा व्यक्ति भी 48 वर्षीय है। ये दोनों दोनों झुंझुनू से हैं। चौथा 25 वर्षीय युवक है जो बीकानेर का है और तबलीगी जमाती के संपर्क में था। पांचवा और छठा मरीज 28 वर्षीय और 69 वर्षीय पुरुष हैं जो दौसा से हैं। ये भी तबलीगी जमात के सदस्यों से निकट संपर्क वाले हैं। उन्होंने कहा कि कुल 210 मामलों में से 46 मामले तबलीगी सदस्यों के हैं।


राजस्थान में अब तक सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले जयपुर के 56 हैं। जिसके बाद भीलवाड़ा के 27 मरीज, झुंझुनू के 18, जोधपुर और टोंक के 17-17, चूरू के 10, अजमेर, अलवर और भरतपुर में 5-5, उदयपुर और बीकानेर के 4-4, दौसा के 3, बाँसवाड़ा के 2 और करौली, धौलपुर, पाली, सीकर के एक-एक, प्रतापगढ़ में दो और डूंगरपुर में तीन हैं। राज्य में इससे पहले चार मौतें हो चुकी हैं, जिनमें से दो मृतक भीलवाड़ा, एक अलवर और एक बीकानेर के थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia