उज्जैन के महाकाल लोक में आंधी से सप्तऋषियों की 6 मूर्तियां टूटीं, कमलनाथ ने घटिया निर्माण पर सरकार को घेरा

कमलनाथ ने कहा कि महाकाल लोक में देव मूर्तियों के गिरने का दृश्य किसी भी धार्मिक व्यक्ति के लिए अत्यंत करुण है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि जो प्रतिमाएं गिरी हैं, वहां तुरंत नई स्थापित की जाएं और जांच कर घटिया निर्माण करने वालों को दंडित किया जाए।

उज्जैन के महाकाल लोक में आंधी से सप्तऋषियों की 6 मूर्तियां टूटी
उज्जैन के महाकाल लोक में आंधी से सप्तऋषियों की 6 मूर्तियां टूटी
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार को तेज आंधी और बवंडर ने बिजली के खंभों और कई पेड़ों को गिरा दिया। इसी दौरान उज्जैन के महाकाल लोक परिसर में स्थापित सप्तर्षियों की मूतियों में से छह अपने पेडेस्टल से नीचे गिर गईं और बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। यह तो वहां आए पर्यटकों की खुशनसीबी रही कि किसी को चोट नहीं आई। पेडेस्टल से गिरीं ऋषियों की मूर्तियों में से किसी मूर्ति का हाथ का हिस्सा टूटा है, तो किसी मूर्ति के शरीर का अन्य हिस्सा टूट गया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महाकाल लोक की मूर्तियां क्षतिग्रस्त होने पर शिवराज सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मध्य प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने जब उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर का भव्य निर्माण करने का संकल्प लिया था, तब इस बात की कल्पना नहीं की थी कि बाद की सरकार महाकाल लोक के निर्माण में भी गंभीर अनियमितता करेगी।


कमलनाथ ने आगे कहा कि आज आंधी चलने से जिस तरह से महाकाल लोक परिसर में देव प्रतिमाएं जमीन पर गिर गईं, वह दृश्य किसी भी धार्मिक व्यक्ति के लिए अत्यंत करुण दृश्य है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि महाकाल लोक में जो प्रतिमाएं गिरी हैं, वहां नई प्रतिमाएं तुरंत स्थापित की जाएं और जांच कर घटिया निर्माण करने वालों को दंडित किया जाए।"

गौरतलब है कि रविवार को राज्य के गुना में तेज बारिश हुई, जबकि राघोगढ़ में आंधी-तूफान से बिजली के खंभे टूट गए और ट्रांसफार्मर गिर गए। इसी तरह मधुसूदनपुर में भी तेज बारिश के साथ ओले गिरे। इसके अलावा, रायसेन में आंधी के कारण टेंट उखड़ गए, वहीं सीहोर में भी आंधी का काफी असर रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia