तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, अब तक 6 नक्सली ढेर

तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले के एसपी सुनील दत्त ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, "यह तेलंगाना पुलिस, छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त अभियान है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाके किस्ताराम थाना सीमा के वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में 6 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले के एसपी सुनील दत्त ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, "यह तेलंगाना पुलिस, छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त अभियान है।"

खबरों की मानें तो सुबह करीब 10 बजे तक नक्सल विरोधी अभियान जारी था और पुलिस की टीमें इलाके में हालात पर नजर रखे हुए थीं। तेलंगाना ग्रे हाउंड्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। पुलिस ने आगे कहा कि यह कार्रवाई तेलंगाना ग्रे हाउंड्स और नक्सलियों के बीच हुई। पुलिस द्वारा छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए जाने के कुछ ही घंटों बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

जिले में नक्सल विरोधी अभियानों में लगे सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाए गए थे। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, नक्सली तत्व जिले में सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाते हुए आईईडी लगा रहे हैं, क्योंकि वे अबुजमाड़ और बस्तर क्षेत्रों में स्थानीय लोगों का समर्थन खो रहे हैं। एक अधिकारी ने पीटीआई के हवाले से कहा, "पिछले कुछ महीनों में जिले के उग्रवाद प्रभावित इलाकों में तलाशी तेज कर दी गई है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia