त्रिपुरा में रथ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा, करंट लगने से 6 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल

सीएम माणिक साहा ने कहा कि दुखद घटना में कुमारघाट में उल्टा रथ यात्रा के दौरान बिजली का करंट लगने से कई श्रद्धालुओं की जान चली गई और कुछ लोग घायल हो गए। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं, जिन्होंने इस घटना में अपने प्रियजनों को खोया है।

त्रिपुरा में रथ यात्रा के करंट की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल
त्रिपुरा में रथ यात्रा के करंट की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल
user

नवजीवन डेस्क

त्रिपुरा के कुमारघाट इलाके में आज एक धार्मिक रथ यात्रा के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। यात्रा के दौरान रथ हाईटेंशन तारों के संपर्क में आ गया, जिससे कई श्रद्धालु करंट की चपेट में आ गए। इस हादसे में दो बच्चों और महिलाओं समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। वहीं 15 लोग घायल हुए हैं।

त्रिपुरा पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को कुमारघाट इलाके में लोहे से बने एक विशाल रथ के हाईटेंशन बिजली के तार के संपर्क में आने से कई श्रद्धालु करंट से झुलस गए। इस हादसे में दो बच्चों और महिलाओं समेत 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 15 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


कुमारघाट उपमंडल अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीत चकमा ने कहा कि आज जले हुए दो लोगों को आपातकालीन वार्ड में लाया गया। उसके बाद करीब 10-12 घायल लोगों को अस्पताल लाया गया, जिनमें से छह लोग मरे हुए थे। 6-7 लोग झुलस गए हैं। दो बच्चों समेत कुल छह लोगों की मौत हो गई है। छह अन्य को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने एक ट्वीट में कहा कि एक दुखद घटना में, आज कुमारघाट में उल्टा रथ यात्रा के दौरान बिजली का करंट लगने से कई श्रद्धालुओं की जान चली गई और कुछ अन्य लोग घायल हो गए। उन शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं जिन्होंने इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खो दिया। इस कठिन समय में राज्य सरकार प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;