कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, पिछले 48 घंटों में 6 आतंकवादियों को किया ढेर

कश्मीर में पिछले 48 घंटों में चार आतंकवाद विरोधी अभियानों में मारे गए छह आतंकवादियों में एक पुलिस अधिकारी का हत्यारा भी शामिल है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कश्मीर में पिछले 48 घंटों में चार आतंकवाद विरोधी अभियानों में मारे गए छह आतंकवादियों में एक पुलिस अधिकारी का हत्यारा भी शामिल है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि अनंतनाग के गांव कलां सिरगुफवाड़ा क्षेत्र में एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में उनके द्वारा प्राप्त विशेष जानकारी के आधार पर, पुलिस और सेना के 3 आरआर द्वारा शनिवार को एक संयुक्त घेराव और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस ने कहा, "आतंकवादी की उपस्थिति का पता चलने के बाद उसे आत्मसमर्पण करने के पर्याप्त अवसर दिए गए थे। हालांकि, उसने आत्मसमर्पण के अवसरों से इनकार किया और इसके बजाय संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई के फलस्वरूप मुठभेड़ हुई।"


पुलिस ने कहा, "उसकी पहचान कांदीपोरा, अनंतनाग के निवासी फहीम भट के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसजेके से संबद्ध है। यह उल्लेख करना उचित है कि मारा गया आतंकवादी हाल ही में आतंकी संगठन आईएसजेके में शामिल हुआ था और एएसआई मोहम्मद अशरफ की हत्या के लिए मुख्य आरोपी था।"

उसके पास से हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। इस प्रकार, पुलिस और सुरक्षाबलों के संयुक्त अभियानों में बीते 48 घंटे में चार आतंकवादी रोधी अभियानों में छह आतंकवादी मारे गए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Dec 2021, 3:59 PM