कोरोना का कहर! मध्य प्रदेश में लगेगा 60 घंटे का लॉकडाउन, भोपाल में अनिश्चितकाल के लिए बंद किए गए छात्रावास

मध्यप्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन 60 घंटे का रहेगा। यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया।

फोटो: सोशल
फोटो: सोशल
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन 60 घंटे का रहेगा। यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया। सीएम शिवराज ने कहा कि मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है। इससे एक दिन पहले ही प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लगातार एहतियाती कदम उठाए जा रहे है। इसी को देखते हुए तमाम छात्रावासों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। भोपाल के जिलाधिकारी अविनाश लवानिया ने जिले के शासकीय जूनियर, सीनियर महाविद्यालयों के छात्रावास अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि आगामी आदेश तक कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु विभागीय छात्रावासों को बन्द रखा जाए।

उल्लेखनीय है कि गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा भोपाल शहर के समस्त स्कूल व कॉलेजों में शिक्षण दिनांक 15 अप्रैल तक बन्द रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं और उच्च शिक्षा विभाग द्वारा स्नातक, स्नातकोत्तर विश्वविद्यालयीन परीक्षाओं को ( वर्ष 2020-21 के लिए ) माह मई, जून 2021 में होगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय