मध्य प्रदेश: विदिशा में हरिद्वार कुंभ से लौटे 61 में से 60 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले, दो दर्जन लोग लापता

हरिद्वार कुंभ में स्नान कर लौटे मध्य प्रदेश के विदिशा के 61 में से 60 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि कम से कम दो दर्जन लोग लापता है। चिकित्साधिकारियों को चिंता है कि लापात लोग कोरोना के सुपर स्प्रेडर साबित हो सकते हैं।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से हरिद्वार कुंभ में स्नान करने गए 61 में से 60 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सभी ग्यासपुर तहसील के हैं, जहां कुंभ से लौटे 99 फीसदी लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। विदिशा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बीएस अहिरवार ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस इलाके के दो दर्जन लोग ऐसे हैं जो कुंभ से लौटे हैं लेकिन उनका कोई पता अभी तक नहीं चला है। उन्होंने कहा कि यह लोग कोरोना वायरस संक्रमण के सुपर स्प्रेडर साबित हो सकते हैं। पॉजिटिव पाए गए 60 में से 56 लोगों को कोविड सेंटर में रखा गया है जबकि 5 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गृह विभाग के एक अधिकारी ने नाम छापने की शर्त पर कहा कि राज्य सरकार ने जिला कलेक्टरों से कहा कि हरिद्वार में कुंभ में भाग लेने के बाद जो लोग राज्य में वापस आ गए हैं, उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग करें और उनका आरटीपीसीआर जांच के बाद ही गांव और शहरी इलाकों में प्रवेश करने की अनुमति दें। विदिशा की घटना सामने आने के बाद कलेक्टरों को इस संबंध में एक अभियान चलाने और कुंभ से वापस लौटे लोगों से जानकारी साझा करने की बात कही गई है।

पत्रकारों से बातचीत में मध्य प्रदेश गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजेश राजोरा ने कहा कि जिला कलेक्टरों को जल्द से जल्द सभी वापस लौटे लोगों का पता लगाने और उन्हें कोविड-19 दिशा-निर्देशों के आधार पर गांव और शहरी इलाके में प्रवेश देने के लिए कहा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;