वैक्सीनेशन में 60 फीसद कमी, ईंधन कीमतों में 63 गुना बढ़ोतरी, जनता के घाव पर नमक रगड़ रही बीजेपी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस देश भर में ईंधन की बढ़ती कीमतों और महंगाई का विरोध कर रही है और कीमतों में वृद्धि को नियंत्रित करने में विफलता के लिए केंद्र सरकार को घेर रही है। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने देश में कोरोना टीकाकरण की धीमी गति और पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस समेत ईंधन के दामों में वृद्धि को लेकर केंद्र की बीजेपी नीत सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने आरोप लगाया कि टीकों की कमी और ईंधन की कीमतों में वृद्धि से बीजेपी की मोदी सरकार जनता के घाव पर नमक डाल रही है।

जयवीर शेरगिल ने अपने ट्वीट में लिखा, "टीकाकरण की दर में 60 प्रतिशत की गिरावट आई है और इस सरकार में ईंधन की कीमतों में 63 गुना की बढ़ोतरी हुई है। बीजेपी लोगों के घाव पर नमक रगड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।" कांग्रेस नेता ने एक बार फिर कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने की मांग की।

कांग्रेस देश भर में ईंधन की बढ़ती कीमतों और महंगाई का विरोध कर रही है और कीमतों में वृद्धि को नियंत्रित करने में विफलता के लिए केंद्र सरकार को घेर रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को महंगाई और ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश के लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोलियम उत्पादों और जरूरी वस्तुओं पर कर और आयात शुल्क कम कर तत्काल राहत देने की मांग की।


चिदंबरम ने कहा, "देश में महंगाई दर 6 फीसदी के रिकॉर्ड स्तर को पार कर गई है। यह स्थिति तब है, जब केंद्र और रिजर्व बैंक ने महंगाई दर का लक्ष्य 4 फीसदी तय कर रखा है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, उपभोक्ता मूल्य आधारित महंगाई दर 6.26 फीसदी तक पहुंच गई है। इसमें शहरी उपभोक्ता महंगाई दर मई में 5.91 फीसदी थी, जो जून में 6.37 फीसदी तक पहुंच गई।"

कांग्रेस नेता ने कहा कि महंगाई के आगे देश का आम उपभोक्ता बेबस है। सरकार लोगों की बेबसी का फायदा उठा रही है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि उसे पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में कमी करनी चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं सरकार को सावधान कर दूं, अगर आप यह दिखावा करते हैं कि यह अस्तित्व में नहीं है तो उच्च मुद्रास्फीति (बढ़ रही महंगाई) का मसला दूर नहीं होगा।" चिदंबरम ने कहा कि सरकार ने का यह दिखावा जारी है कि मूल्य वृद्धि के बारे में चिंता एक झूठी चिंता है और अगर सरकार इस मुद्दे की अनदेखी करती है, तो यह मुद्दा दूर हो जाएगा। कांग्रेस पार्टी मूल्य वृद्धि के मुद्दे पर सरकार की कठोर लापरवाही की निंदा करती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */