कश्मीर के 8 पत्रकारों को आतंकियों से मिली धमकी, 4 मीडियाकर्मियों ने छोड़ी नौकरी, केंद्र ने संसद में दी जानकारी

नित्यानंद राय ने राज्यसभा में बताया कि पत्रकारों को आतंकी ब्लॉग कश्मीर फाइट के माध्यम से धमकी मिली है। उन्होंने बताया कि इस्तीफा देने वाले पत्रकार राइजिंग कश्मीर मीडिया हाउस से जुड़े हैं। इस संबंध में श्रीनगर के शेरगाड़ी थाने में मामला भी दर्ज किया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में हाल में कई स्थानीय पत्रकारों को उनके काम को लेकर आतंकी संगठनों से धमकियां मिली थीं। इसी के चलते कुछ ने अपने संस्थानों से इस्तीफा दे दिया था। इस बारे में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को राज्यसभा में बताया कि श्रीनगर स्थित स्थानीय समाचार पत्रों के लिए काम करने वाले आठ पत्रकारों को आतंकियों से धमकी मिली है। वहीं चार मीडियाकर्मियों ने कथित तौर पर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर सरकार द्वारा कई कदम भी उठाए जा रहे हैं।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए बताया कि श्रीनगर स्थित स्थानीय समाचार पत्रों के लिए काम करने वाले 8 पत्रकारों को आतंकी ब्लॉग कश्मीर फाइट के माध्यम से धमकी मिली है, वहीं इसको लेकर 4 मीडियाकर्मियों ने कथित तौर पर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बताया कि इस्तीफा देने वाले मीडियाकर्मी राइजिंग कश्मीर मीडिया हाउस से ताल्लुक रखते हैं। इस संबंध में श्रीनगर के शेरगाड़ी थाने में मामला भी दर्ज किया गया है।


गृह राज्य मंत्री ने बताया कि सरकार की आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। वहीं, सरकार ने आतंकवादी खतरे और हमले से मीडियाकर्मियों सहित लोगों के जीवन की रक्षा के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने जानकारी दी कि पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां मीडियाकर्मियों के जीवन की सुरक्षा के लिए उचित स्तर की सुरक्षा प्रदान कर रही हैं।

राय ने कहा कि इसमें सक्रिय सुरक्षा व्यवस्था, जिसके तहत पुलिस, सेना, सीएपीएफ और खुफिया एजेंसियों समेत सुरक्षा ग्रिड पूरे जम्मू-कश्मीर में तैनात रहती है, ताकि आतंकवादियों या उनके हैंडलरों की ओर से किसी भी प्रयास को विफल किया जा सके। वहीं आतंकवादियों की तलाश करने और उन्हें गिरफ्तार और उनका खात्मा करने के लिए सक्रिय अभियान चलाना तथा उन्हें खदेड़ना भी इसमें शामिल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia