छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर, 2 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके सुकमा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मुठभेड़ में 8 नक्सली मार गिराए गए हैं। हालांकि डीआरजी के 2 जवान भी फायरिंग में शहीद हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं जिला पुलिस बल के दो जवान भी शहीद हो गए। घटना की पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने पुष्टि की। पुलिस ने मारे गए 8 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। मुठभेड़ के बाद पुलिस को भारी मात्रा में हथियार बरामद करने में सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि इलाके में अब भी फायरिंग जारी है।

राज्य में नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेलंगाना सीमा के करीब पुलिस दल ने नक्सल विरोधी अभियान ‘प्रहार चार' के दौरान 8 नक्सलियों को मार गिराया। साथ ही अवस्थी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार शाम को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था। इस अभियान को ‘प्रहार चार' का नाम दिया गया है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया था। वहीं एक और कार्रवाई में नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक बारूदी सुरंग विस्फोट में एक पुलिस जवान शहीद हो गया था और दो अन्य जवान घायल हो गए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia