ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली में हाहाकार! बत्रा अस्पताल में 8 मरीजों ने तोड़ा दम, एक डॉक्टर भी शामिल

बत्रा अस्पताल ने दिल्ली कोर्ट को बताया कि आठ मरीजों की बिना ऑक्सीजन के ही मौत हो गई है, जिनमें से एक डॉक्टर भी है। हमने बिना ऑक्सीजन सप्लाई के ही एक घंटे तक अपना ऑपरेशन चलाया है। हमें ऑक्सीजन मिल गई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में ऑक्सीजन, वैक्सीन, बिस्तरों की भारी किल्लत को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान बत्रा अस्पताल ने दिल्ली कोर्ट को बताया कि आठ मरीजों की बिना ऑक्सीजन के ही मौत हो गई है, जिनमें से एक डॉक्टर भी है। हमने बिना ऑक्सीजन सप्लाई के ही एक घंटे तक अपना ऑपरेशन चलाया है। हमें ऑक्सीजन मिल गई है। अभी उसे उतारा जा रहा है। हमें समय पर ऑक्सीजन नहीं मिली, हमारे यहां 12 बजे ही ऑक्सीजन खत्म हो गई। और हमें 1:35 बजे ऑक्सीजन मिली, हमने अपने खुद के डॉक्टर को खो दिया।

दिल्ली हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने कहा कि सरकार राजधानी में बेड़ों की संख्या 150000 तक बढ़ाने जा रही है। हम 15 हजार अतिरिक्त बेड लगा रहे हैं, लेकिन हमारे पास इन बेड्स के लिए ऑक्सीजन नहीं है। इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सवाल उठाया और कहा कि दिल्ली सरकार ने अबतक आर्मी, नेवी और एयरफोर्स की मदद के लिए अबतक रिक्वेस्ट क्यों नहीं की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */