नैनीताल के जवाहर नवोदय विद्यालय में 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

उत्तराखंड के नैनीताल के गरमपानी इलाके के सुयालबाड़ी जवाहर नवोदय विद्यालय में 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के नैनीताल के गरमपानी इलाके के सुयालबाड़ी जवाहर नवोदय विद्यालय में 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासन में हड़कंप मच गया है। रविवार को छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी संक्रमित छात्रों को विद्यालय में ही आइसोलेट किया गया है। नेगेटिव पाए छात्रों को घर भेज दिया गया जाएगा, हालांकि प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व विद्यालय प्रबंधन स्वास्थ्य जांच के बाद छात्रों को घर भेजने पर निर्णय लेगा। इससे पहले प्रधानाचार्य समेत 11 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी बच्चों की जांच कराई, जिनमें से 85 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। सुयालबाड़ी के जवाहर नवोदय विद्यालय में बीते दिनों आरटीपीसीआर जांच के जरिए विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों के नमूने लिए गए। दूसरे दिन आई रिपोर्ट में विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत करीब 11 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए। हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष शिविर लगाकर करीब 496 छात्रों के नमूने जांच को भेजे।

उपजिलाधिकारी राहुल साह के निर्देश पर इस विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन पहले ही बनाया जा चुका है।


अब बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी तेज कर दी है। नैनीताल की सीएमओ भागीरथी जोशी ने बताया कि संक्रमित सभी छात्रों को विद्यालय में ही आइसोलेट कर दिया है, साथ ही सभी बच्चों के सैंपल देहरादून लैब में भी भेजे जाएंगे, जहां ओमिक्रॉन जांच की जाएगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia