आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा! यात्र‍ियों से भरी बस नदी में गिरी, 9 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस एक पुल की रेलिंग से टकरा गई और नदी में गिर गई, जब चालक विपरीत दिशा से आ रही एक लॉरी से टकराने से बचने की कोशिश कर रहा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में एक बस के नाले में गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। हादसा जिला मुख्यालय एलुरु से करीब 55 किलोमीटर दूर जंगारेड्डीगुडेम मंडल के जलेरू में हुआ।

पुलिस के अनुसार, आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस एक पुल की रेलिंग से टकरा गई और नदी में गिर गई, जब चालक विपरीत दिशा से आ रही एक लॉरी से टकराने से बचने की कोशिश कर रहा था।

मृतकों में बस चालक और पांच महिलाएं शामिल हैं। 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल ने जंगारेड्डीगुडेम के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।

वेलुरुपाडु से 47 यात्रियों के साथ बस जंगारेड्डीगुडेम जा रही थी। करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गये, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के फौरन बाद स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। कुछ यात्री खिड़कियों के माध्यम से बस से बाहर निकलने में सफल रहे और बचावकर्मियों ने नावों को तैनात कर उन्हें सुरक्षित निकाल लिया। वरिष्ठ पुलिस और राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य का जायजा लिया। मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया।

उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। रेड्डी ने मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है।

परिवहन मंत्री पर्नी नानी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से गहन जांच और रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia