तमिलनाडु: थेनी के जंगलों में आग का तांडव, अब तक 9 की मौत, 27 लोग बचाए गए

तमिलनाडु में थेनी जिले के जंगलों में लगी आग से बड़ा नुकसान हुआ है। आग से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 27 लोगों को अब तक बचाया गया है, जिनमें 8 लोगों की हालत गंभीर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु में थेनी जिले के जंगलों में लगी आग से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 27 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, जिनमें 8 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जंगल में फंसे बाकी लोगों को बचाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर जुटे हुए हैं।

जंगलों में आग रविवार को लगी थी। जिस वक्त जंगलों में आग लगी उस वक्त क‍ुरंगनी पहाड़‍ियों पर छात्र ट्रैकिंग कर रहे थे। आग लगने से सभी छात्र जंगल में ही घिर गए। जंगल में छात्रों के फंसे होने की खबर के बाद अफर-तफरी मच गई। राज्य के मुख्यमंत्री पलानीस्‍वामी ने इसे लेकर रक्षामंत्री निर्मला सितारमण से बात की और भारतीय वायुसेना की मदद के लिए आग्रह किया, जिसके बाद रक्षामंत्री ने वासयुसेना को राहत और बचाव के निर्देश दिए। निर्मला सितारमण से मिले निर्देश के बाद कोयंबटूर के पास वायुसेना के सुलुर अड्डे से दो हेलीकॉप्टर राहत और बचाव अभियान के लिए मौके पर पहुंचे।

पुलिस के मुताबिक कोयंबटूर और इरोड के ट्रैकिंग के छात्र कुरांगई-कोझुकु पहाड़ी इलाके में प्रशिक्षण ले रहे थे उसी दौरान जंगल में अचानक आग लग गई। जिले के पुलिस अधीक्षक वी बास्करण और राजस्व एवं वन अधिकारी के मुताबिक, जंगल में फंसे छात्रों को बचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia